gas subsidy kaise check kare mil rahi hai ya nahi

Gas Subsidy Kaise Check Kare Mil Rahi Hai Ya Nahi

Posted by

gas subsidy kaise check kare mil rahi hai ya nahi

Gas Subsidy Kaise Check Kare Mil Rahi Hai Ya Nahi

Gas Subsidy Kaise Check Kare Mil Rahi Hai Ya Nahi: आज के समय में अधिकतर लोगों के घर में LPG GAS Connection है ऐसे में बहुत से लोग सब्सिडी का भी फायदा ले रहे होंगे। वैसे तो सब्सिडी का पैसा अब महज 30-35 रुपये तक सीमित रह गया है लेकिन यदि इतना भी पैसा आपके खाते में आ रहा है तो इसकी जानकारी होना आपके लिए बेहद जरूरी है।

वैसे तो आपका गैस सब्सिडी का पैसा अपने आप ही आपके बैंक खाते में चला जाता है लेकिन कई बार बैंक की गलती से पैसा Account में नहीं पहुंचता है। तो अब सवाल यह है कि आखिर हम कैसे पता लगाएं कि Gas Subsidy का पैसा खाते में आ रहा है या नहीं। आइये जानते है आप घर बैठे कैसे अपना गैस सब्सिटी की जानकारी ले सकते है ?

दोस्तों सबसे पहले आपको अपने Mobile के ब्राउजर में www.mylpg.in टाइप करें। अब आपको Right Side ओर गैस Company के गैस सिलेंडर की फोटो दिखेगी उनमें से अपने सर्विस प्रोवाइडर के गैस सिलेंडर की फोटो पर Click करें।

उसके बाद एक नई विंडो ओपन होगी जो आपके सर्विस प्रोवाइडर की होगी। अब सबसे ऊपर दाहिनी ओर Sign-in और New User का विकल्प मिलेगा। अब यदि आपने पहले से अपनी आईडी बना ली है तो साइन-इन करें और नहीं बनाई है तो न्यू यूजर पर क्लिक करे और अपनी ID बना ले !

ID बनने के बाद लॉगिन करने पर आपको Right ओर View सिलेंडर बुकिंग History इस पर क्लिक करने पर आपको जानकारी मिल जाएगी कि आपको किस सिलेंडर पर कितनी सब्सिडी मिल रही है और कब कितनी सब्सिडी मिली है अगर आपके अकाउंट में सब्सिडी का पैसा नहीं आ रहा है तो आप Feedback वाले बटन पर क्लिक करके अपनी शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं।

अगर आपने अपना एलपीजी आईडी को अकाउंट से लिंक नहीं किया है तो आप डिस्ट्रीब्यूटर से मिलकर इस समस्या का समाधान कर सकते हैं। साथ ही आप इस नंबर 18002333555 पर फ्री में कॉल कर शिकायत दर्ज करवा सकते है और अपनी समस्या को हल करा सकते है !

किस भी वेबसाइट की एअर्निंग चेक करे फ्री में ! Prowpc.com

Sim Card Kiske Naam Se Hai सिम कार्ड किसके नाम से है

Challan Kaise Check Kare चालान कैसे चेक करे

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *